गुरुवार, 12 अगस्त 2021

गाजीपुर ओलंपिक विजेता ने सफलता का श्रेय मेघबरन सिंह हॉकी स्टेडियम को दिया

गाजीपुर। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम के कांस्य पदक विजेता ललित उपाध्याय का जनपद के सैदपुर क्षेत्र के करमपुर स्थित मेघबरन सिंह हॉकी स्टेडियम में गुरुवार को फूलमालाओं से भव्य स्वागत किया गया।
अपने स्वागत से अभिभूत ललित उपाध्याय ने कहा कि मेरा जन्म वाराणसी में अवश्य हुआ है, लेकिन मेरी कर्मभूमि गाजीपुर जिले की करमपुर ही है। मैं यही पढ़ा और यहीं से हाँकी के गुर सीखे।उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय मेघबरन सिंह हॉकी स्टेडियम को दिया। कहा कि मुझे सफलता की शिखर पर पहुंचाने में मेघबरन सिंह हॉकी स्टेडियम का पूरा योगदान रहा।
 हॉकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय ने वर्ष 2013 से 2017 तक सैदपुर तहसील अंतर्गत मेघवरण स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शिक्षा ग्रहण की और तेज बहादुर सिंह के सान्निध्य में हॉकी के गुर सिखे थे। उन्होंने कहा कि मैं अपने संरक्षक और गुरु तेज बहादुर सिंह के सपनों को पूरा करुंगा।
इस अवसर पर पूर्व सांसद राधेमोहन सिंह ने कहा कि मेरे बड़े भाई तेजबहादुर सिंह ने जो सपना देखा था, उसके साकार करने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी। वह एक तरफ जहां हाकी खिलाड़ियों को अपना परिवार मानते थे, वहीं हम लोग उन्हें पिता के समान मानते थे।
इस अवसर पर हिरन सिंह, पूर्व एमएलसी कैलाश सिंह, हकाड़ू सिंह, पूर्व कर्नल सतीश दीक्षित, गंगासागर सिंह, प्रवक्ता बालेश्वर सिंह, रमाशंकर सिंह, इंद्रदेव, आशुतोष सिंह, रामलाल प्रजापति, पूर्व प्रधान मुन्ना यादव, रामजीत यादव, सुदर्शन यादव सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

    Choose :
  • OR
  • To comment
कोई टिप्पणी नहीं:
Write comments

कार की टक्कर लेकिन बाल-बाल बचे लोग

(दुल्लहपुर)गाजीपुर। स्थानीय थाना क्षेत्रांतर्गत अमारी रेलवे क्रासिंग पर शुक्रवार की देर रात एक तेज रफ्ता...